आज कल उत्तराखंड के मंत्री हरक सिंह रावत की ताबड़तोड़ बैठकों का सिलसिला जारी है चाहे मैदान हो पहाड़ ओर ख़ास कर जब जब हरक सिंह रावत श्रीनगर से रुद्रप्रयाग की तरफ दिखाईं देते है तो उधर के नेताओ के अंदर इस बात की उत्सुकता रहती है कि अब हरक यहा क्या करने आया कही इस बार का चुनाव … आदि आदि।

खेर कल रूद्रप्रयाग में कैबिनेट मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों से साथ विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक ली गयी। इस बैठक में श्रम, आयुष, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन, पर्यावरण विभाग के अधिकारी मौजूद रहें। मंत्री ने सम्बधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी विकास कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएं। साथ ही विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं की अद्यतन स्थिति की भी जानकारी प्राप्त की।


वही हरक सिंह ने कहा कि फायर सेसन को लेकर वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे सभी जनता की सहभागिता से इस समस्या को काबू करने हेतु प्रयास करेंगे। साथ ही जनता में वनाग्नि को लेकर जनता में जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश भी दिये।
तो
मंत्री द्वारा आयुर्वेद विभाग तथा होम्योपैथी विभाग जनता के बीच जाकर पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा हेल्थ कैंप लगाने के निर्देश भी दिये गये।
पहाडों की विषम परिस्थति पर चर्चा करते हुए मंत्री हरक ने चिकित्सकों को सख्त निर्देश दिये गये की पर्वतीय क्षेत्रों में आयुर्वेद तथा होम्योपैथी चिकित्सा पद्वति के माध्यम से जन-जन तक बेहतर सेवा प्रदान कर अपनी सहभागिता को पूर्ण करने का हर सम्भव प्रयास करें।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here