शादी का झांसा देकर युवती के शोषण के आरोप मे देहरादून में तैनात रहा सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार।

ख़बर है कि उड़ीसा की भुवनेश्वर पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोप में सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर को देहरादून के रायपुर से गिरफ्तार कर लिया। वही आरोपी को कोर्ट में पेश कर भुवनेश्वर पुलिस उसे अपने साथ ट्रांजिट रिमांड पर ले गई।
बता दे कि  उत्तराखंड के चमोली जिले की पीड़ित युवती ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कई दिनो तक धरना भी दिया था। इससे पलहे पीड़ित ने दून में डीआईजी से मिलकर भी मदद की गुहार लगाई थी।
जानकारी अनुसार
सीआरपीएफ में तैनात सब इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उसका देहरादून में तैनाती के समय चमोली की एक युवती से प्रेम-संबंध हो गए थे। फिर सब इंस्पेक्टर ने युवती को शादी का झांसा दिया था ओर काफी समय युवती को अपने साथ दून में रखा था।
जानकारी ये मिली थी की लगभंग एक साल पहले भूपेन्द्र का तबादला उड़ीसा के भुवनेश्वर में हो गया , फिर युवती उसके पीछे भुवनेश्वर पहुंच गई थी। आरोप है कि दरोगा ने युवती को आर्मी कैंप के बाहर कमरा लेकर रखा। वही कुछ दिन पहले दरोगा ने यूपी में अपने घर जाकर दूसरी युवती से शादी का भी प्रयास किया।
इस बात की भनक जब युवती को लगी तो उसने दरोगा के घर पहुंचकर काफी हंगामा भी किया था।
जनाकारी अनुसार उस समय आरोपी ने पीड़ित युवती को शादी करने का आश्वासन देकर चुप करा दिया था
लेकिन भुवनेश्वर में तैनाती पर लौटने के बाद दरोगा वादे से मुकर गया था। फिर पीड़ित ने पिछले साल 25 दिसंबर को आरोपी दरोगा भूपेन्द्र कुमार के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में भुवेनश्वर के नयापाली थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था। तब से ही आरोपी भूमिगत था।
फिर इसी बीच पीड़ित युवती ने दून में डीआईजी अरुण मोहन जोशी के ऑफिस पहुंचकर पीड़ा बताई थी। उन्होंने पीड़िता को पूरे सहयोग का आश्वासन भी दिया था। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भुवनेश्वर में भी धरना भी दिया था।
जो ख़बर अब मिली है उसके अनुसार उड़ीसा की भुवनेश्वर पुलिस तीन दिन पहले ही दून पहुंच गई थी। फिर भुवनेश्वर पुलिस ने रायपुर पुलिस की मदद से आरोपी सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार को शुक्रवार रात पकड़ लिया। शनिवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पुलिस ट्रांजिड रिमांड पर उसे भुवनेश्वर लेकर रवाना हो गई।
बहराल अब देखना ये होगा कि इतना सब कुछ होने के बाद आगे युवती को न्याय किस तरह मिलता है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here