मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पवेलियन ग्राउण्ड, देहरादून में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित ‘सेवा दिवस’ पर आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने रक्तदान किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में प्रतिवर्ष 80 हजार यूनिट रक्त की जरूरत होती है। राज्य में प्रतिवर्ष एक लाख से अधिक यूनिट रक्तदान होता है। उन्होंने रक्तदान करने वालों की स्वस्थ एवं दीर्घ जीवन की कामना की।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि हमें अंग दान पर ध्यान देने की जरूरत है। अंग दान के लिए जागरूकता की जरूरत है। उत्तराखण्ड में नेत्र दान करने वालों की संख्या काफी बढ़ी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को  स्वास्थ्य के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी योजना अटल आयुष्मान योजना दी है। उत्तराखण्ड में राज्य सरकार ने सभी 23 लाख परिवारों को अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना से आच्छादित किया है, ताकि गरीब लोगों को आवश्यकता पड़ने पर उचित उपचार मिल सके। उत्तराखण्ड में 45 जगह पर ब्लड बैंक की सुविधा है। ई-ब्लड बैंक, ई-गवर्नेंस, ई-रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था राज्य में की गई है।

वही आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्मदिवस के अवसर पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास मे विधायक , गणेश जोशी, खजान दास, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश श्रीमती अनीता मंमगाई वरिष्ठ अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।


इसके उपरान्त मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने डाकरा में वृक्षारोपण किया एवं बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने भाजपा महानगर कार्यालय में पंचांग पूजन एवं विष्णु महायज्ञ में प्रतिभाग किया तथा गरीबों को कम्बल वितरित किये।


इस अवसर पर सांसद अजय भट्ट, विधायक गणेश जोशी, मेयर सुनील उनियाल ‘गामा’, एवं भाजपा के नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।


वही मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के विशेष कार्य अधिकारी धीरेंद्र पवार
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट और कई वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं युवा भाजपा नेता कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जन्मदिन का केक काट  कर


बाबा केदारनाथ से उनके स्वस्थ और दीर्घ आयु की कामना की।
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी आज प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्मदिन पर पुष्पगुच्छ भेंट कर शुभकामनाएं दी ।
इस अवसर पर अग्रवाल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के यशस्वी एवं दीर्घायु की ईश्वर से कामना भी की ।
विधानसभा अध्यक्ष की मुख्यमंत्री के हुई इस भेंट वार्ता के दौरान राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य भी मौजूद थी।इस अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने देहरादून में संपन्न हुए भारत के पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन की सफलता को लेकर भी विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल को बधाई दी।
वही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के जन्म दिन के सुभ अवसर पर ख़बर आई कि उत्तराखण्ड राज्य को साल 2017-18 के लिए कुल खाद्यान्न उत्पादन श्रेणी-II में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु कृषि कर्मण पुरस्कार दिये जाने का ऐलान हो चुका है ओर
आगामी 3 जनवरी, 2020 को बंगलौर में आयोजित समारोह में स्वय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ये पुरुस्कार प्रदान किया जायेगा।
इस बात की जानकारी स्वयं केन्द्रीय कृषि एवं कल्याण, ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को पत्र लिखकर दी। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र को इस समारोह में पुरस्कार ग्रहण करने हेतु आमंत्रण भेज अपने कृषि मंत्री, सचिव (कृषि) एवं कृषि निदेशक सहित उपस्थित होने का आग्रह किया है।
उत्तराखण्ड राज्य को साल 2017-18 के लिए कुल खाद्यान्न उत्पादन श्रेणी-II में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु कृषि कर्मण पुरस्कार दिये जाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार के लिए राज्य के सभी कृषि विभाग के अधिकारी/कर्मचारी एवं प्रदेश के किसान बधाई के पात्र है।

बोलता उत्तराखंड परिवार की तरफ से भी उत्तराखंड के ईमानदार  मुख्यमंत्री  ,हिमालय पुत्र ,  त्रिवेंद्र सिंह रावत जी को जन्म दिन की बहुत बहुत सुभकामनाये  । आपके  नेतृत्व मैं उत्तराखंड आगे बढ़ रहा है। और हम उम्मीद करते है कि अपना उत्तराखंड  ख़ास कर पहाड़ी जिलों वाले उत्तराखंड के लिए आपके द्वारा बनाई जा रही  विकास की योजनाए पहाड़  के विकास के लिए उगता सूरज हो।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here