हरीश रावत को आर्थिक रूप से बर्बाद कर दो। खैर कुछ गलतियां की होंगी कभी जीवन में, परिणाम तो भुगतना ही पड़ेगा : हरीश रावत

 

आपको बता दे के आज उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से जुड़े स्टिंग मामले में होने वाली सुनवाई को स्थगित कर दिया अब इस पूरे मामले पर अगली सुनवाई सात जनवरी को होगी। आपको ये भी बता दे कि  सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता कपिल सिब्बल हरीश रावत की पैरवी कर रहे हैं। इससे पहले पूर्व में कोर्ट ने सीबीआई को एफआईआर दर्ज करने की अनुमति दे दी थी।


ओर इससे पहले की सुनवाई में सीबीआई की ओर से कोर्ट को अवगत कराया गया था कि वह इस मामले में हरीश रावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने जा रही है। इस पर हरीश रावत ने सीबीआई की ओर से इस मामले में जांच करने के अधिकार को चुनौती दी थी। वही उन्होंने कहा था कि जब राज्य सरकार ने राष्ट्रपति शासन के दौरान की गई सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन वापस  लिया था और जांच एसआईटी से कराने का निर्णय लिया था तो सीबीआई को जांच का अधिकार है ही नहीं।
जानकारी अनुसार एकलपीठ ने सीबीआई की रिपोर्ट पर कहा था कि उसके समक्ष मुख्य विचारणीय विषय 31 मार्च 2016 के सीबीआई जांच के राज्यपाल के आदेश, 2 फरवरी के अध्यादेश और 15 मई 2016 के राज्य सरकार द्वारा सीबीआई के बजाय एसआईटी से जांच के आदेश की वैधता की जांच करना है।कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई इस मामले में एफआईआर दर्ज करने को स्वतंत्र है और जांच शुरू कर सकती है, लेकिन अग्रिम कार्यवाही न्यायालय के अंतिम आदेश पर आधारित होगी।
वही आज पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लिखते है कि
नैनीताल हाईकोर्ट में आज नई तारीख हमारी पिटीसन की सुनवाई की तिथि 7 जनवरी को निर्धारित हुई है। हर नई तारीख के साथ सर पर एक हतोड़ा सा पड़ता है। जीवन भर कुछ कमाने के बाद व्यक्ति अपने बुढ़ापे में ऐसा आशीयाना बनाता है, जहां वह अपना ईलाज करवा सके, जहां उसकी देख-रेख हो सके और अपने जीवन के बाकी बचे हुये वर्षों का गुजर-बसर कर सके। लगता है, मेरे भाग्य में जो कुछ है भी मेरे पास, वह सब न्याय पाने की आशा में समर्पित करना है, ऊॅ न्याय देवताय नमः कहना है। शायद मुझे राजनैतिक व शारारिक रूप से बर्बाद करने वाले यह जानते हैं कि इसका एक ही तरीका है, हरीश रावत को आर्थिक रूप से बर्बाद कर दो। खैर कुछ गलतियां की होंगी कभी जीवन में, परिणाम तो भुगतना ही पड़ेगा।
बहराल अब सबको 7 जनवरी का इंतजार है जब इस मामले मैं सुनवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here