उत्तराखंड: चमोली वाहन दुर्घटना में मृतक परिजन को 2-2 लाख रूपये व गम्भीर घायलों को 50-50 हजार रूपये की सहायता देने के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने दिये निर्देश।

159

दुःखद रहा है रविवार का दिन इन सभी गाव वालो के लिए , इनके परिवार के लिए बता दे कि रविवार को देवाल के दूरस्थ क्षेत्र बलाण में हुई सड़क दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हादसे पर गहरा दुखः जताया था और आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इस हादसे में मृतक के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मृतक परिजन को दो-दो लाख और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दिए जाने के निर्देश दिये हैं।
बता दे कि रविवार को देवाल के दूरस्थ क्षेत्र बलाण में हुई सड़क दुर्घटना की खबर प्रशासन तक पहुंचने में लगभग दो घंटे तक का समय लग गया था बताया जा रहा है कि ऐसे में जिन घायलों की बचने की उम्मीद भी थी, देरी के कारण उन्होंने भी दम तोड़ दिया। जानकारी ये है कि देवाल से आगे घेस घाटी में आज भी संचार की कोई सुविधा नहीं है। यहां से कोई भी सूचना देने के लिए लगभग 30 किमी दूर सवाड़ के नजदीक आकर ही कनेक्टिविटी मिल पाती है।
बीते रविवार को हुई दुर्घटना की सूचना देने के लिए वहां के ग्रामीणों को दुर्घटनास्थल से लगभग 30 किमी दूर सवाड़ आना पड़ा ओर तब जाकर प्रशासन व 108 से संपर्क हो पाया। फिर इस सूचना के बाद प्रशासन को यहां पहुंचने में ही लगभग दो घंटे लग गए।
तो सड़कों की बदहाल स्थिति के कारण भी प्रशासन की टीम को दुर्घटनास्थल तक पहुंचने में देर हो गई खबर है कि बलाण गांव के आसपास संचार की सुविधा अगर होती तो तत्परता दिखाते हुए घायलों को समय पर अस्पताल ले जाया जा सकता था, लेकिन नेटवर्क की सुविधा नहीं होने से राहत एवं बचाव कार्य में देरी हुई।
जानकारी मिली है कि अभी तक इस दुर्घटना का कारण जहां वाहन का असंतुलन होना बताया गया है डीएम स्वाति एस भदौरिया ने अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कल जनपद चमोली के तहसील थराली के अंतर्गत देवाल के समीप हुई वाहन दुर्घटना में मृतक परिजन को 2-2 लाख रूपये व गम्भीर घायलों को 50-50 हजार रूपये की सहायता मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दिए जाने के निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here