ख़बर अच्छी है सेना के अलग-अलग हिस्सों में भर्ती होने जा रही है और आपके पास है ये अवसर तो देर ना करे अगर आप भी 10वीं, 12वीं या ग्रेजुएट हैं तो इन भर्तियों के लिए आप ऑनलाइन आवेदन सकते हैं।

सबसे पहले आपको बता दे कि टेक्निकल मैं भर्ती होने का मौका आपके पास है
बता दे कि ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई में टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आरम्भ हो चुके है और इस भर्ती के लिए आपक की आयु 20 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आपका मतलब आवेदक का बीटेक या बीई पास होना जरूरी है। इसके तहत 189 पदों पर भर्ती होगी। सिविल इंजीनियरिंग के 50, मैकेनिकल के 16, इलेक्ट्रिकल के 24, एयरोनॉटिकल के 12, कंप्यूटर साइंस के 47, इलेक्ट्रॉनिक्स के 25, फाइबर ऑप्टिक्स के 8, प्रोडक्शन इंजीनियरिंग के तीन और आर्किटेक्चर के चार पदों पर यह भर्ती होगी। ओर इसके लिए आप 22 अगस्त की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

तो वही एलएलबी पास के लिए जैग एंट्री है
बता दे कि सेना में एलएलबी पास युवाओं के लिए जैग एंट्री स्कीम के तहत आरम्भ हो चुके हैं। इसके लिए आवेदक का एलएलबी पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा आवेदक की आयु 1 जनवरी 2020 को 21 से 27 साल होनी चाहिए।
बता दे कि इसके तहत पांच पुरुष और तीन महिला की भर्ती होगी। ओर शर्त यह भी है कि आवेदक अविवाहित हो। इन पदों के लिए 14 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

सबसे बड़ी बात 10वीं, 12वीं पास वाले के लिए यहां भर्ती का सुनहरा मौका
बता दे कि आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस अल्मोड़ा की ओर से बनबसा में (7 से 13 सितंबर के) बीच सेना भर्ती रैली होगी।
इस रैली में अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के युवा हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए ध्यान दे छह सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
इसके तहत सोल्जर जनलर ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती की जाएगी।
तो दूसरी तरफ वहीं, आर्मी रिक्रूटिंग ऑफिस पिथौरागढ़ की ओर से बनबसा में ही( 21 से 23) सितंबर के बीच फिर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली में पिथौरागढ़ और चंपावत के युवा हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए पांच सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सोल्जर जनरल ड्यूटी के लिए आयु 17.6 से 21 वर्ष होनी चाहिए। कम से कम 45 परसेंट अंकों के साथ 10वीं पास हो। सोल्जर टेक्निकल के लिए आयु 17.6 वर्ष से 23 वर्ष हो। 12वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और अंग्रेजी के साथ कम से कम 50 परसेंट अंक हों। सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट के लिए आयु 17.6 वर्ष से 23 वर्ष के बीच हो। 12वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी और अंग्रेजी के साथ कम से कम 50 परसेंट अंक हों। सोल्जर क्लर्क के लिए आवेदक के 12वीं में कम से कम 60 परसेंट अंक हों। सोल्जर ट्रेड्समैन के लिए कम से कम 33 परसेंट मार्क्स के साथ 10वीं पास होना जरूरी है।

भर्ती रैली की जानकारी यहां देखें : http://www.joinindianarmy.nic.in
बहराल सुभकामनाये आप अब साथियो को ख़ास के पहाड़ के युवाओ के पास ख़ास मौका रोजगार पाने के साथ , देश सेवा करने का।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here