सदन में छाया रहा लोनिवि का मुद्दा

क्षेत्र पंचायत जौनपुर की बैठक में लोनिवि की सड़कों का मुद्दा छाया रहा। वहीं बैठक में उरेडा विभाग से अधिकारी उपस्थित न होने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक ब्लॉक प्रमुख कुंवर सिंह पंवार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। सदन में खंड विकास अधिकारी जयपाल सिंह वत्र्वाल ने पिछली कार्यवाही की पुष्टि की गई।

क्षेत्र पंचायत सदस्य मोहनलाल निराला ने अगलाड़- थत्यूड़ मोटर मार्ग में जगह-जगह गड्ढे होने से वाहन क्षतिग्रस्त होने का मामला उठा। जिला पंचायत सदस्य आशुतोष कोठारी ने बंगशील मोटर मार्ग व कैंप्टी मोटर में जगह-जगह गड्ढे होने से वाहनों की आवाजाही में आ रही दिक्कतों का मामला उठाया। प्रधान सीमा पंवार ने ढाल-बुरारी मोटर मार्ग आज तक स्वीकृत न होने पर रोष जताया सदन की बैठक कभी भी उरेडा विभाग न आने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया । सांसद प्रतिनिधि सुभाष पंवार ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत क्षेत्र में स्वीकृत मोटर मार्ग की जानकारी चाही।

बैठक में प्रधान दिनेश रावत ने ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत विकास कार्यों की प्रशासनिक स्वीकृति न होने व मजदूरों को 20 दिन का रोजगार न मिलने का मामला रखा। जलागम की चर्चा में प्रधान आनंद सिंह तोमर ,दिनेश रावत ने ग्राम पंचायत में कार्यों की स्वीकृति न मिलने की शिकायत की। सुरेंद्र रावत, मोहनलाल निराला प्रधान करण कंडारी विभाग द्वारा कुल आय व्यय का प्रगति मांगी गई जिस पर जलागम के एसडीओ सुंदरियाल ने बताया कि 7.73 करोड़ का बजट के सापेक्ष में 5.79 करोड़ अब तक विकास योजनाओं में खर्च किए जा चुके हैं ।

समाज कल्याण की चर्चा में प्रधान संगठन के अध्यक्ष सोबत सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की कोई भी बात समस्या नहीं सुनी जा रही है। जिस पर परियोजना अधिकारी भरत चंद्र भट्ट ने बताया कि समाज कल्याण से संबंधित सभी समस्याएं ब्लॉक स्तर पर अलग से टेबल लगाकर उनका निस्तारण के लिए खंडविकास अघिकारी को निर्देश दिए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here